JagranMP
JagranMP ePaper
www.jagranmp.com :: 24 October, 2017
खेल
खेल जगत
सानिया का कटा चालान
हैदराबाद। भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा पर हैदराबाद पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया। पुलिस सूत्रों के अनुसार यातायात पुलिस ने विंबलडन महिला डबल्स खिताब जीतकर पूरी दुनिसा में भारत का गौरव बढ़ाने वाली टेनिस सनसनी सानिया पर सोमवार को 200 रुपए का जुर्माना किया क्योंकि उनकी कार की नंबर प्लेट नियमों के अनुसार नहीं थी। 28 वर्षीय सानिया शहर के पॉश जुबली हिल्स एरिया में चेकिंग के दौरान सानिया की कार की नंबर प्लेट नियमों के अनुरूप नहीं पाई गई, जिसके चलते पुलिसकर्मी ने चालान काटा।
महाराष्ट्र में नहीं होगा विश्वकप में पाकिस्तान का कोई मैच
मुंबई : पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत में होने वाले 2016 टी-20 विश्वकप में हिस्सा लेगी, लेकिन बीसीसीआई सुरक्षा कारणों से उसका एक भी मैच महाराष्ट्र में नहीं कराना चाहता है। बीसीसीआई यह कदम शिवसेना द्वारा किए जा रहे विरोध के चलते उठाएगी। महाराष्ट्र के दो शहरों मुंबई और नागपुर में इस टूर्नामेंट के मैच होने हैं। टी-20 विश्वकप के मुकाबले भारत के आठ मैदानों पर खेले जाने हैं। इनमें नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड और मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम के अलावा कोलकाता, धर्मशाला, बेंगलूर, चेन्नई, दिल्ली तथा मोहाली में मैचों का आयोजन होना है।
धोनी पर भड़का कर्नाटक हाई कोर्ट
बेंगलूर : कर्नाटक हाई कोर्ट ने विज्ञापन को लेकर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना की है। कहा है कि सेलेब्रिटी सिर्फ पैसों के लिए विज्ञापन करार करते हैं और उसके असर के बारे में नहीं सोचते हैं। धोनी के खिलाफ हिंदू देवता की कथित तौर पर खराब छवि पेश करने वाले एक विज्ञापन को लेकर केस दर्ज कराया गया था। उसके खिलाफ धोनी ने हाई कोर्ट में अपील की है। न्यायमूर्ति एएन वेणुगोपाल गौड़ा ने मौखिक टिप्पणी करते हुए कहा- एक सेलिब्रिटी तथा धोनी जैसे क्रिकेटर को लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात मालूम होनी चाहिए।
श्रीलंका में आज से होगा कोहली का टेस्ट
गाले : विराट कोहली की पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति की श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से प्रारंभ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में असली परीक्षा होगी। टीम इंडिया श्रीलंकाई धरती पर 22 वर्षों के टेस्ट सीरीज जीत के सूखे को खत्म करने के इरादे से मैदान संभालेगी। कोहली की टेस्ट कप्तान के रूप में यह पहली पूर्णकालिक सीरीज होगी और वे अपनी आक्रामक नेतृत्व क्षमता के जरिए प्रभावित करने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। विपक्षी टीम के 20 विकेट हासिल करने के लिए कोहली पांच गेंदबाजों की बदली हुई रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे और देखना होगा कि उनका यह फैसला कितना कारगर साबित होता है।
रोहित शर्मा बनेंगे अर्जुन
नई दिल्ली : भारतीय स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। 12 सदस्यीय कमैटी ने मंगलवार को यहां हुई बैठक के बाद यह फैसला किया। रोहित के साथ ही 17 अन्य खिलाडिय़ों को भी यह पुरस्कार दिया जा सकता है। शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड है। श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी वनडे में किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक पारी में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।