JagranMP
JagranMP ePaper
www.jagranmp.com :: 24 September, 2018
जागरण विशेष
प्रमुख खबर
भारत और पाकिस्तान से सीधी बातचीत की अपील
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने दक्षिण एशिया के दो परमाणु ताकत वाले पड़ोसी मुल्काें के बीच तनाव के मद्देनजर भारत और पाकिस्तान से 'सीधी बातचीत' की अपील की हैमून के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि हम विश्व के हर कोने में होने वाली गतिविधियों पर नजर बनाए रखते हैं। हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को लेकर महासचिव मून ने चिंता जताई है और दोनों मुल्कों के बीच बातचीत को आगे बढ़ाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मून ने दोनों देशों की सीमाओं पर तनाव को लेकर चिंता जताई और सीजफायर टूटने के बाद फायरिंग में जान गंवाने और घायल होने वाले अाम नागरिकों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है।
मैं इंद्राणी के साथ रहता था, लेकिन उससे मेरी शादी नहीं हुई-सिद्धार्थ दास
नई दिल्ली। सिद्धार्थ दास ने मंगलवार को खुलासा किया है कि मैं इंद्राणी के साथ रहता था, लेकिन उससे मेरी शादी नहीं हुई है। शीना और मिखाइल मेरे और इंद्राणी के ही बच्चे हैं। उन्होंने पुलिस को जांच में पूरा सहयोग देने का वादा किया है। उनके मुताबिक, इंद्राणी पैसों की लालची थी। वह पैसों के लिए कुछ भी कर सकती है। सिद्धार्थ ने कहा कि शीना की हत्या करने वालों को फांसी हो। हम डीएनए टेस्ट के लिए भी तैयार हैं। कोलकाता निवासी सिद्धार्थ ने कहा कि मैं छोटी कंपनी में नौकरी करके खुश हूं। अभी तक मुंबई पुलिस ने हमसे संपर्क नहीं किया है। उन्होंने शाम चार बजे मीडिया से बात करने को कहा है।
मोदी के शासन की तारीफ अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन की तारीफ अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी होने लगी है। यही वजह है कि वहां के 99 फीसद लोग भारत के साथ आना चाहते हैं। यह कहना है अंजुमन मिनहास ए रसूल के चैयरमेन मौलाना सैयद अथर दहलवी का। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कमान संभालने के बाद अब पीओके के लोग पाकिस्तान से आजाद होना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इसकी सबसे बड़ी वजह मोदी की नीति है, जिसके चलते वहां के लोग उनके मुरीद हो गए हैं।
एशिया की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या
नई दिल्ली। एशिया की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में एक बार सलाखों के पीछे एक कैदी की हत्या कर दी गई। वह कैदी हाई रिस्क वार्ड में बंद था, जहां यह वारदात हुई। मृतक कैदी की पहचान दीपक उर्फ जाट के रूप में हुई है। वह तिहाड़ जेल में 7 सालों से बंद था। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्ट मार्टम के लिए डीडीयू के मोरचरी में रखवा दिया है और मामले की जाँच शुरू कर दी गयी है। तिहाड़ के डीआईजी मुकेश प्रसाद ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की यह वारदात जेल नम्बर 8 के वार्ड नम्बर 5 में बीती रात लगभग सवा 10 बजे हुई है। दीपक 4 अन्य कैदी सतपाल बेदी, मनप्रीत, सूरज और रियाज के साथ हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद था। तभी उस पर सतपाल और उसके साथियों ने नुकीली चीज से हमला किया। सतपाल डबल मर्डर के मामले में बंद है जबकि दीपक के उपर अलग अलग तरह के 14 मामले (किडनेपिंग, चोरी, डकैती आदि ) चल रहे हैं। वह तिहाड़ जेल में 2008 से बंद था।
हंगामे के साथ शुरू हुई लाेकसभा में कायर्वाही
नई दिल्ली। मानसून सत्र का गुरुवार को आखिरी दिन है। मगर, लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी है। बुधवार को कांग्रेस ने ललित मोदी के मामले पर स्थगन प्रस्ताव पेश कर लोकसभा में चर्चा कराए जाने की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। वहीं, राज्यसभा में भी हंगामा हुआ। इसके चलते राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई। वहीं, हंगामें के बीच लोकसभा की कार्यवाही साढ़े बारह बजे फिर से शुरू हो गई है। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने ललित मोदी के मामले में बहस के लिए ढाई घंटे का समय दिया है। इस बीच, ललित मोदी मामले में लोकसभा में बहस शुरू हो गई है। विपक्ष का कहना है कि बिना प्रधानमंत्री की मौजूदगी के चर्चा नहीं होगी। कांग्रेस के मल्िलकार्जुन खड़गे ने कहा कि स्थगन का प्रस्ताव पर विचार किया जाए। स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने खुद स्पीकर से कहा कि यह मेरे संबंध में है, लेकिन मैं आपसे अपील करती हूं कि इस प्रस्ताव को स्वीकार करे लें।