JagranMP
JagranMP ePaper
www.jagranmp.com :: 19 August, 2017
जागरण विशेष
प्रमुख खबर
एशिया की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या
12 August 2015

नई दिल्ली। एशिया की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में एक बार सलाखों के पीछे एक कैदी की हत्या कर दी गई। वह कैदी हाई रिस्क वार्ड में बंद था, जहां यह वारदात हुई। मृतक कैदी की पहचान दीपक उर्फ जाट के रूप में हुई है। वह तिहाड़ जेल में 7 सालों से बंद था। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्ट मार्टम के लिए डीडीयू के मोरचरी में रखवा दिया है और मामले की जाँच शुरू कर दी गयी है।  तिहाड़ के डीआईजी मुकेश प्रसाद ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की यह वारदात जेल नम्बर 8 के वार्ड नम्बर 5 में बीती रात लगभग सवा 10 बजे हुई है। दीपक 4 अन्य कैदी सतपाल बेदी, मनप्रीत, सूरज और रियाज के साथ हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद था। तभी उस पर सतपाल और उसके साथियों ने नुकीली चीज से हमला किया। सतपाल डबल मर्डर के मामले में बंद है जबकि दीपक के उपर अलग अलग तरह के 14 मामले (किडनेपिंग, चोरी, डकैती आदि ) चल रहे हैं। वह तिहाड़ जेल में 2008 से बंद था।


जब रात में इस वारदात के बारे में पता चला तो तुरंत घायल दीपक को दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया उधर वारदात के बाद जेल में तिहाड़ के ऑफिसर के अलावा पुलिस ऑफिसर भी पहुंचे और वारदात वाली जगह का मुआयना किया। हरिनगर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जाँच मजिस्ट्रेट करेंगे।


गौरतलब है की इस साल इससे पहले भी रविन्द्र नाम के कैदी की जेल में हत्या कर दी गयी थी। जेल सूत्रों का कहना है की जेल के अंदर हार्डकोर क्रिमनल्स के बीच वर्चस्व की लड़ाई होती है रंगदारी भी वसूली जाती है। इसे लेकर जेल में गैंगवार भी चलता रहता है। दीपक की हत्या भी इसी गैंगवार या रंगदारी वसूली के कारण हुई हो सकती है। प्रशासन इस ऐंगल से भी जांच कर रहा है।


01-09-2015 भारत और पाकिस्तान से सीधी बातचीत की अपील
01-09-2015 मैं इंद्राणी के साथ रहता था, लेकिन उससे मेरी शादी नहीं हुई-सिद्धार्थ दास
01-09-2015 मोदी के शासन की तारीफ अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी
12-08-2015 एशिया की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या
05-11-2014 हंगामे के साथ शुरू हुई लाेकसभा में कायर्वाही